अन्य

KGMU : पीआरओ ओमकार पुष्कर की इस अनोखी मुहीम की चारो ओर हो रही है तारीफ

Omkar Pushkar, PRO, Trauma Center, Kgmu
  • साथियों के साथ मरीजों-तीमारदारों में कोरोना के प्रति जागरूकता की अलख जगा रहे ओमकार पुष्कर
  • केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पीआरओ के पद पर तैनात हैं ओमकार पुष्कर
  • मरीजों की हर तरह से मदद करने में आगे रहते हैं पुष्कर व उनके साथी
  • Bharatvani Samachar, लखनऊ।
    कोरोना महामारी के स्वास्थ्यकर्मी दिन रात काम कर रहे हैं। उन्हीं में से एक हैं ओमकार पुष्कर। वह केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में बतौर पीआरओ पद पर कार्य कर रहे हैं। लेकिन, उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर इस महामारी में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। वह प्रतिदिन मरीजों के साथ आए तीमारदारों को सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई के तरीके आदि की जानकारी देते हैं। इतना ही नहीं उनकी हर तरह से मदद भी करते हैं।

    Omkar Pushkar, PRO, Trauma Center, Kgmu

    ओमकार पुष्कर ने समृद्धि न्यूज से बताया कि कोरोना महामारी में लोगों की जागरूकता बेदह जरूरी है। उन्होंने बताया कि वह माइक के जरिए अनाउंसमेंट करके भी लोगों को जागरूकत करते हैं। क्योंकि अस्पताल एक बेहद संवेदनशील जगह है। यहां मरीजों को खतरा तो है ही, उनसे ज्यादा तीमारदारों को खतरा है। उनको जागरूक रहना बेहद जरूरी है। इसलिए उनकी कोशिश है कि लोगों को जागरूक किया जाए।

    सीएमएस की प्रेरणा से कर रहे काम
    ओमकार पुष्कर कहते हैं उनको ये कार्य करने की प्रेरणा सीएमएस डॉ. एस एन शंखवार से मिली है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में उनका पूरा सहयोग मिलता है। समय-समय पर वे खुद हमें फोन कर या व्यक्तिगत रूप से भी मिलकर प्रेरित करते हैं।

    चार साल की मासूम के इलाज की उठाई जिम्मेदारी
    ओमकार पुष्कर ने बताया कि वह सुमन नाम की चार साल की मासूम के इलाज की जिम्मेदारी भी उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुमन के दिल में छेद है। उसके मां-बाप बेहद गरीब हैं। इसके अलावा पुष्कर ने कहा कि वह हर महीने अपने वेतन से करीब पांच हजार रूपए मरीजों व तीमारदारों की सेवा में खर्च करते हैं। जिसमें जरूरतमंद मरीजों को दवा, किराए आदि के पैसे भी देते हैं। साथ फल, पानी और अन्य खाद्य सामग्रियों का वितरण भी करते हैं। ठंड के दौरान कंबल वितरण का भी अभियान चलाया था।

    राज्यपाल ने सेवा गौरव सम्मान से किया था सम्मानित
    राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ओमकार पुष्कर के सेवा भाव को देखते हुए सेवा गौरव सम्मान से भी सम्मानित किया था। उन्हें यह पुरस्कार १६ दिसंबर २०१९ को मिला था। कार्यक्रम सेवा भारती अवध प्रांत ने आयोजित किया था।

    राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से प्रशस्ति पत्र लेते ओमकार पुष्कर

About the author

Editor@Admin

आज कल के कॉर्पोरेट कल्चर के इस दौर में हर बात ख़ास की कही जा रही है और हर बात खास की सुनी जा रही है। भारत वाणी समाचार एक जरिया बनना चाहता है जिसमें हर आम इंसान अपनी कह भी सके और अपनी सुना भी सके। यहाँ पर हर एक का एक कोना है जिसे जो कहना है कहे और जिसे जो भी सुनाना है सुनाए शर्त बस इतनी है की मर्यादाओं का संयमपूर्वक पालन किया जाये। पर ध्यान रखें की खबरें तथ्यों पर आधारित ही रहे।

Add Comment

Click here to post a comment

Live TV

Weather Forecast

Facebook Like

Advertisement1

जॉब करियर

Advertisements2